1.75 करोड़ महिलाओं को Holi 2024 पर योगी सरकार दे रही फ्री गैस सिलेंडर, इस प्रकार करें अप्लाई

Holi 2024 UP Free Gas Cylinder: उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा प्रदेश के प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना लाभार्थी महिलाओं को वर्ष 2023 में दीपावली के पावन अवसर पर फ्री गैस सिलेंडर देने की योजना बनाई गई थी सरकार के द्वारा अब होली 2024 में उजाला योजना के तकरीबन 1 करोड़ 75 लाख पीएम उज्जवला योजना लाभार्थी महिलाओं को फ्री में गैस सिलेंडर रिफिल किया जाएगा यानी फ्री में गैस सिलेंडर भरे जाएंगे।

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा पीएम उज्जवला योजना लाभार्थी महिलाओं को वर्ष में दो बार फ्री गैस सिलेंडर यानी एक बार होली और एक बार दीपावली की अवसर पर देने के लिए फ्री गैस सिलेंडर का शुभारंभ किया गया था।

होली पर पीएम उज्ज्वला योजना लाभार्थी महिलाओं को मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर – उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में उज्ज्वला योजना के लाभार्थी महिलाओं को होली 2024 के अवसर पर फ्री में गैस सिलेंडर देने के लिए योजना बनाई गई है इस योजना का लाभ लेने के लिए महिलाओं को अपने नजदीकी गैस एजेंसी से गैस भरवाना होगा, गैस भरवाने का पूरा पैसा सरकार के द्वारा लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते में सब्सिडी के तौर पर ट्रांसफर कर दी जाएगी।

जिससे आपको होली के पावन अवसर पर फ्री में गैस सिलेंडर रिफिल प्राप्त हो पाएगा।

केंद्र सरकार उज्ज्वला योजना लाभार्थी को दे रही ₹300 सब्सिडी

केंद्र सरकार के द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना लाभार्थी महिलाओं को ₹300 सब्सिडी प्रदान कर रही है, यह सब्सिडी महिला के आधार लिंक बैंक खाते में सरकार के द्वारा ट्रांसफर की जाती है, सब्सिडी को आप गैस एजेंसी के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

होली पर फ्री गैस सिलेंडर कब मिलेगा?

होली 2024 के पावन अवसर पर फ्री गैस सिलेंडर लेने के लिए सबसे पहले आपको गैस एजेंसी से या डिस्ट्रीब्यूटर से गैस भरवाने होंगे , इसके बाद सरकार के द्वारा आप जितने रुपए का गैस भरवाए होंगे, उन सब को आपके बैंक खाते में सब्सिडी के तौर पर ट्रांसफर कर दी जाएगी।

2 thoughts on “1.75 करोड़ महिलाओं को Holi 2024 पर योगी सरकार दे रही फ्री गैस सिलेंडर, इस प्रकार करें अप्लाई”

  1. 🎈 What a thoughtful initiative by Uttar Pradesh to offer free gas cylinders for Holi 2024! This scheme brings joy and relief to families, ensuring they can celebrate the festival with warmth and comfort. A wonderful example of care and support from the government! 👏🌟

    Reply

Leave a Comment